मप्र केंद्रीय विद्यालय संगठन स्कूल छात्रों को स्मार्टफोन और शिक्षकों को टेबलेट देगा 

मप्र केंद्रीय विद्यालय संगठन स्कूल छात्रों को स्मार्टफोन और शिक्षकों को टेबलेट देगा 

भोपाल (महामीडिया) मप्र के केंद्रीय विद्यालय संगठन ने एक सकारात्मक पहल की है। इस पहल के अनुसार  स्कूल की तरफ से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों को ऑनलाइन क्लासेस अटेंड करने के लिए स्मार्टफोन दिए जाएंगे। वहीं केंद्रीय विद्यालयों में ऑनलाइन क्लासेस सुगम करने के लिए शिक्षकों को टेबलेट दिए जा रहे हैं। छात्रों को स्मार्टफोन देने की यह पहल मप्र केंद्रीय विद्यालय संगठन ने की है।
अब छात्रों को स्मार्टफोन मिलने के बाद क्लासेस अटेंड करने के साथ अपने प्रजेंटेशन और प्रोजेक्ट आसानी से बना सकते हैं। मप्र केंद्रीय विद्यालय संगठन ने इसकी शुरुआत की है। हालांकि इसकी शुरुआती कीमत विद्यालय द्वारा वहन की जाएगी। इसके बाद बच्चों की फीस में इसकी कीमत ले ली जाएगी। इससे आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं से वंचित नहीं रहना पड़ेगा। साथ ही अभिभावकों पर भी एक साथ बड़ी रकम चुकाने का बोझ नहीं होगा। स्कूल अपने फंड से मोबाइल खरीदकर बच्चों को उपलब्ध कराएगा। हालांकि छात्रों को शैक्षणिक सत्र खत्म होने के बाद इसे स्कूल में जमा कराना होगा।
वहीं केंद्रीय विद्यालय द्वारा छात्रों के साथ शिक्षकों का भी ध्यान रखा जा रहा है। विद्यालय द्वारा शिक्षकों को भी टेबलेट दिया जा रहा है। इसके बाद शिक्षक कहीं से भी ऑनलाइन क्लासेस के साथ प्रजेंटशन और प्रोजेक्ट बना सकते हैं। 
 

सम्बंधित ख़बरें