क्रिकेटः पहले दिन भारत ने 258 रन बनाए 

क्रिकेटः पहले दिन भारत ने 258 रन बनाए 

कानपुर (महामीडिया) तीन मैचों की टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीमें कानपुर टेस्ट के दंगल में आमने-सामने हैं. पहले दिन भारत ने चार विकेट पर 258 रन बनाए. श्रेयस अय्यर 75 और रवींद्र जडेजा 50 रन बनाकर नाबाद हैं. कीवी टीम के लिए काइल जेमीसन 3 विकेट लेने में सफल रहे. खराब रोशनी के कारण 84 ओवरों का ही खेल हो सका. 
नंबर-5 पर खेलते हुए श्रेयस अय्यर ने 94 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की. डेब्यू टेस्ट इंनिंग्स में 50+ का स्कोर बनाने वाले अय्यर भारत के 47वें खिलाड़ी बने. वहीं, अय्यर भारतीय सरजमीं पर टेस्ट इंनिंग्स में 50+ स्कोर बनाने वाले 25वें खिलाड़ी बने. 
टीम इंडिया का पहला विकेट 7.5वें ओवर में मयंक अग्रवाल के रूप में गिरा. मयंक (13) रन बनाकर जैमीसन की गेंद पर विकेट की पीछे टॉम ब्लंडेल को अपना कैच दे बैठे. दूसरे विकेट के लिए शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने 133 गेंदों पर 61 रन जोड़े. लंच के ठीक के बाद पहले ही ओवर में जैमीसन ने गिल (52) को क्लीन बोल्ड कर न्यूजीलैंड को दूसरी सफलता दिलाई. भारत को तीसरा झटका टिम साउदी ने पुजारा (26) को आउट कर पहुंचाया. जैमीसन ने रहाणे (35) को बोल्ड कर दिया।
 

सम्बंधित ख़बरें